Saturday, January 6, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी 2024 में वापस आ रहे हैं!

परिचय

मीडिया में जो भी चर्चा हो रही हो, लोग बहुत कुछ कह रहे हों, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रतीक ही हैं। जब राष्ट्रीय चुनाव की बात आती है, तो खबर यही है कि पीएम नरेंद्र मोदी 2024 में वापस आ रहे हैं। कांग्रेस कमजोर हो गई है और मैं राहुल गांधी को एक नेता नहीं कहता हूं क्योंकि राहुल गांधी अपने नाम पर चुनाव नहीं जीत सके हैं। कांग्रेस ने जो भी नरेटिव चलाया है, वह फेल हो चुका है। गवर्नेंस 2 मिनट के मुद्दे पर नहीं है, विश्वास नरेंद्र मोदी में है जो हिन्दुओं के लिए बदलाव लाने की सुनिश्चित कर रहे हैं। इस देश में हिन्दुओं को विशेष व्यवहार नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें समान व्यवहार चाहिए। हालांकि, इस देश का हिन्दू बहुमत है और यह देश धार्मिकता के आधार पर सेक्युलर है क्योंकि इसके कारण ही किसी भी दल को जो हिन्दुओं का अपमान करती है, वह सत्ता में वापस नहीं आ सकती।

आगामी चुनाव

2024 में भाजपा फिर सरकार बनाने का लक्ष्य रख रही है, लेकिन सवाल यह है कि वह कितनी सीटें जीतेगी और क्या वह 2019 की 29 सीटें को पार करेगी या फिर कुछ हारेगी। इसका उत्तर विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगा। इन सवालों के जवाब के लिए, हमारे पास जेनेन और प्रशास्त्रविद प्रदीप बंदोपाध्याय हैं।

भारतीय गठबंधन

इंडी गठबंधन एक काल्पनिक गठबंधन है, जो केवल कागज पर है और जो अपने आप को हंसी का निशान बना रखा है। इस गठबंधन ने खुद को हंसी का तमाशा बना लिया है और मैं आपको बता दूंगा कि इसका कारण क्या है। यहां आपने कहा कि क्या यह भाजपा को चुनौती दे सकता है, इसका जवाब अभी नहीं है और यह शुभचिंतक है कि हम यह देखेंगे कि कैसे स्थिति बदल जाती है।

विपक्ष की चुनौतियां

कांग्रेस अभी हारी हुई है और यह शोषित कर रही है कि क्या कांग्रेस बीजेपी को चुनौती दे सकती है। हालांकि, कांग्रेस के पास चुनाव जीतने के लिए कोई सामरिक सामान्य कार्यक्रम नहीं है, कोई देश के लिए सकारात्मक एजेंडा नहीं है और यहां तक कि वे हमेशा से आपसी प्रतिद्वंद्विता रखने वाले हैं।

भविष्य की संकेत

अभी तक आपने पूछा नहीं इसलिए मैं आपको एक प्रश्न पूछना चाहूंगा क्योंकि आप हमेशा लोगों से प्रश्न पूछते हैं। आपके द्वारा किये गए सभी प्रकरणों में सबसे कठिन कौन सा रहा है?

उत्तर

मेरा सबसे कठिन प्रकरण बिल गेट्स के बारे में था। उसका मैंने एक वीडियो देखा था जिसमें कहा गया था कि उसने चोरी की थी और अभी भी चीजें चुराने की आदत नहीं छोड़ी है, हाल ही में उसने ओपन एम टी के सीईओ को बाहर निकाल दिया। यही वह है और यह मेरे लिए बहुत कठिन था क्योंकि मैं एक छोटा खिलाड़ी हूं। यदि मैं इन कंगलोमरेट्स को चोर कहूंगा तो मुझे मजाक का निशान बनाया जाएगा। यही सबसे बड़ी समस्या है, आपके द्वारा किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखने का अधिकार होना चाहिए।

Made with Bharat2mtv 

No comments:

Post a Comment